Sahara Refund Portal: सहारा रिफंड पोर्टल की तरफ से आई एक बड़ी खबर

Sahara India के सभी निवेशकों के लिए Sahara Refund Portal की तरह से एक बड़ी खबर आई है। यह खबर उन सभी निवेशकों के लिए है जिन्होंने sahara refund portal के जरिए पैसा वापस पाने के लिए आवेदन किया था और उन्हें अभी तक अपना पैसा वापस नहीं मिला है या उनका पेमेंट फैल हो गया है। इस आर्टिकल में आपको Sahara India refund portal के बारे में ताजा अपडेट मिलेगी।

Sahara Refund portal

जब से अमित शाह और सहकारिता मंत्रालय ने घोषणा की है कि, लोगों को उनका पैसा रिफन्ड पोर्टल के जरिए वापस मिलेगा, तब से बहुत सारे निवेशकों ने अपना पैसा वापस पाने के लिए रिफन्ड पोर्टल पर आवेदन (apply) किया है।

Sahara Refund Portal Latest Update – सहारा इंडिया बड़ी खबर

Sahara refund portal पर एक new update आया है। वह अपडेट यह है कि, फिलहाल वही निवेशक आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने 20,000 रुपये तक निवेश किए थे। इसके लिए फिर से सब्मिस्शन स्वीकार किए जा रहे हैं।

इसके अलावा बाकी निवेशकों के लिए भी आवेदन करने की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपके द्वारा apply करने के बाद 45 working days के भीतर कारवाई की जाएगी।

सहारा ग्रुप (Sahara India Pariwar) में 9.88 करोड़ निवेशकों के 867,673 करोड़ रुपये फंसे हुए हैं और अब तक केंद्र सरकार को सिर्फ 5000 करोड़ रुपये ही मिले हैं।

सहारा रिफन्ड पोर्टल के जरिए निवेशकों ने sahara India की सहकारी समितियों में फंसे 80,000 करोड़ रुपए निकालने की मांग की है।

कई news portal के माध्यम से यह भी बताया गया कि केंद्र सरकार निवेशकों के पैसे वापस दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से बात करेगी। 2024 के चुनाव से पहले निवेशकों के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से निर्णय आना था लेकिन 2024 के चुनाव खत्म होने वाले हैं और निवेशकों के पैसे अभी तक वापस नहीं मिले हैं।

सहकारिता राज्य मंत्री B. L. Verma ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में साफ कहा कि सहारा समूह से और पैसा दिलाने के लिए वह फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

बीएल वर्मा जी ने बताया कि सहकारिता मंत्रालय ने निवेशकों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया है जहां निवेशक अपना पैसा वापस पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि अब तक करीब 3 करोड़ निवेशकों ने 80,000 करोड़ रुपये वापस पाने के लिए पोर्टल पर पंजीकरण किया है। हमने 45 दिनों में निवेशकों को पैसा लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और अब तक 5000 करोड़ रुपये वापस लौटा दिए हैं।

निवेशकों की संख्या को देखते हुए 2024 के Lok Sabha Elections खत्म होने के बाद सहारा इंडिया को अपना पैसा मिलने की उम्मीद है, फिलहाल लोकसभा चुनाव खत्म होने की कगार पर हैं। जैसे ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ से पैसों को लेकर कोई खबर आएगी, बहुत से निवेशकों को राहत मिल सकती है।

अगर आपका पैसा भी Sahara India में फंसा हुआ है और अभी तक एक भी रुपया वापस नहीं मिला है, तो कुछ इंतजार और का लीजिए क्योंकि, केंद्र सरकार बदलने के बाद भी सहारा इंडिया को अपना पैसा वापस मिलने की उम्मीद है।

Leave a Comment