Chief Minister Ladli Behna Yojana 2024: 13th Installment Release Date

Chief Minister Ladli Behna Yojana: यह योजना मध्य प्रदेश राज्य की सरकार द्वारा शुरू की गई है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओं को हर महीने ₹1250 की वित्तीय सहायता दी जाती है। Ladli Behna Yojana के तहत मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा सभी महिलाओं के खाते में 12 किस्त की राशि ट्रांसफर की जा चुकी है और अब सभी महिलाएं Ladli Behna Yojana 13th kist का इंतजार कर रही हैं।

Chief Minister Ladli Behna Yojana 13th installment

अच्छी खबर यह है कि, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त की राशि जल्द ही आने की घोषणा कर दी है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि, लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त का पैसा 10 तारीख को transfer किया जाएगा।

यदि आप भी लाड़ली बहना योजना की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है।

Ladli Behna Yojana

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश की राज्य सरकार द्वारा 28 जनवरी 2023 को की गई थी। इस योजना का उद्देश्य देश की सभी गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध करना है।

इस योजना की राशि में हर महीने 250 रुपए बढ़ाए जा रहे हैं। शुरुआत में, लाड़ली बहना योजना के तहत 1000 रुपए की राशि दी जाती है।

मध्य प्रदेश राज्य सरकार के अनुसार लाड़ली बहना योजना की राशि हर महीने 250 बढ़ाकर 3000 तक की जाएगी।

इस योजना की सहायता से देश की बहुत सी महिलाएं सशक्त और आत्मनिर्भर बन रही हैं। लाड़ली बहना योजना की मदद से महिलाएं अपने छोटे-मोटे खर्चे खुद ही चला रही हैं।

लाड़ली बहना योजना की सभी लाभार्थी महिलाओं को 12वीं किस्त की राशि 6 मई को मिल गई थी, और अब उनके खाते में 13वीं किस्त का पैसा आने वाला है।

Mukhyamantri Ladli Behna Yojana की 13वीं किस्त कब आएगी?

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी CM Ladli behna yojana की 13वीं किस्त की राशि 10 जून 2024 को सभी महिलाओं के खाते में डालेंगे।

मध्य प्रदेश के chief minister मोहन यादव ने 10 जून को सभी लाड़ली बहनों के खातों में 13वीं किस्त की राशि transfer करने की घोषणा की है।

इस योजना की किस्त हर महीने की 10 तारीख को आती है इसलिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 13 वीं किस्त भी 10 जून को ही डालने का ऐलान किया है।

10 जून 2024 को मोहन यादव जी एक विशाल कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिसके दौरान सिंगल क्लिक के साथ वे सभी पात्र महिलाओं के खातों में लाड़ली बहना योजना की 13 किस्त का पैसा भेज देंगे।

हालांकि, इस बार किस्त की राशि आचार संहिता लागू होने के कारण बढ़ाई नहीं जाएगी। 13वीं किस्त की राशि भी 1250 ही आएगी।

Ladli Behna Yojana List

अगर आप भी लाड़ली बहना योजना की लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

अब आपको Last List के ऑप्शन पर क्लिक करना है, अपना मोबाइल नंबर डालना है और captcha enter करने के बाद receive OTP पर क्लिक करना।

आपके मोबाईल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, उसे enter करें और verify OTP and Proceed पर क्लिक करें।

अब आपके सामने Ladli Behna Yojana Beneficiary Status List आ जाएगी, इस लिस्ट में आप अपना नाम देख सकते हैं।

अगर आपको इस आर्टिकल की जानकारी अच्छी लगे तो सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करना ताकि उन्हें भी लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त की तारीख पता चल सके।

Leave a Comment